28.5c India
Breaking News:

Most Popular

image
09 Jun, 2022 by Ardh Sainik News

भारत ने श्रीलंका के लिए बहुत कुछ किया, हम भी आना चाहते हैं साथ; चीन बोला हम भी आना चाहते हैं साथ

चीन ने भारत और अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ मिलकर काम करने की इच्छा जताई है ताकि श्रीलंका को आर्थिक संकट से निपटने में मदद मिल सके। चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियन ने कहा है कि हमने ध्यान दिया है कि भारतीय सरकार ने श्रीलंका के संबंध में बहुत कुछ किया है। हम उन कोशिशों की सराहना करते हैं। चीन भारत और बाकी अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ काम करने के लिए तैयार है ताकि श्रीलंका और अन्य विकासशील देशों को जल्द से जल्द कठिनाई से निपटने में मदद मिल सके।

73 मिलियन डॉलर की मदद करेगा चीन

 

उन्होंने आगे कहा कि मुझे लगता है कि आपने हाल ही में श्रीलंका को चीनी पक्ष द्वारा दान की गई दवा, चावल और अन्य आपूर्ति के शिपमेंट पर गौर किया होगा। चीनी सरकार पूरी कोशिश करेगी कि श्रीलंकाई समाज को मदद पहुंचाने के लिए उपलब्ध चैनलों का पूरा इस्तेमाल करेगी। उन्होंने श्रीलंका को कुल 73 मिलियन डॉलर की चीन सरकार की हालिया मानवीय सहायता की रूपरेखा भी बताई।

 

क्षमताओं के अनुरूप श्रीलंका की मदद करेंगे: चीन

 

झाओ लिजियन ने आगे कहा कि हम पारंपरिक मित्र पड़ोसियों के रूप में श्रीलंका के सामने आने वाली कठिनाइयों और चुनौतियों पर पूरा ध्यान देते हैं और महसूस करते हैं। हम अपनी क्षमताओं के अनुरूप श्रीलंका के सामाजिक आर्थिक विकास के लिए हमेशा सहायता प्रदान की है। हमने दवाओं की डिलीवरी की है। जल्द ही चावल की खेप श्रीलंका पहुंचने वाली है।

'अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं के साथ मिलकर श्रीलंका की मदद करेगा चीन'

 

झाओ लिजियन ने कहा है कि हमें उम्मीद है कि श्रीलंका चीन के साथ समान भावना से सक्रिय रूप से काम करेगा और तेजी से एक व्यवहार्य समाधान निकालेगा। चीन संबंधित देशों और अंतरराष्ट्रीय वित्तीय संस्थानों के साथ काम करने के लिए तैयार है ताकि मौजूदा श्रीलंकाई कठिनाइयों और कर्ज के बोझ को कम करने में सकारात्मक भूमिका निभा सके।